How to write an article on Facebook

 

How to write an article on Facebook

 



How to write an article on Facebook

यदि आप फेसबुक पर आर्टिकल लिखने चाहते हो तो फेसबुक पर आर्टिकल लिखने का तरीका आपको पता होना चाहिए

फेसबुक पर यदि आप आर्टिकल लिखते हो तो आप लिख तो लेते हो जब फेसबुक उस आर्टिकल को आर एस एस पी डी के द्वारा आपके आर्टिकल को अपलोड करता है उस वक्त अपलोड तो हो जाता है लेकिन ऑरेंज या रेड कलर का साइन होता है अब बात आती है 

उस ऑरेंज और रेड कलर के साइंस पीछा कैसे छुड़ाएं उसके बारे में ही मैंने यह आर्टिकल लिखा है मेरे पास बहुत से कॉमेंट थे आर्टिकल तो आपने बता दिया हमें कैसे लिखना है वेबसाइट कैसे कनेक्ट करनी है आर एस एस का जो हुआ है 

यह तो आपने सब कुछ बता दिया लेकिन अब लिखते हैं तो रेड और ऑरेंज कर सकता है मैं नहीं बता रही है 

मुझे कमेंट आ रहे हैं आर्टिकल आर्टिकल कैसे लिखें फेसबुक पर आर्टिकल लिखने का तरीका वह मैं आपके सामने अब लिख रहा हूं आप पढ़ लो उसको मेरे हिसाब से हंड्रेड परसेंट सही हो सौ पर्सेंट सही

 

7 Best Online Jobs from Home without investment


हेडिंग


सबसे पहले हमें उस टॉपिक पर हेडिंग देना होगा जिस टॉपिक पर हम आर्टिकल लिखने जा रहे हैं ऐसा करने पर एक हेडिंग अच्छा हो गया उस हेडिंग से रिलेटेड हमें टॉपिक लिखना है अच्छा सा एक हेडिंग दे दीजिए जैसे कि मैंने दिया है आर्टिकल लिखने का तरीका आप भी किसी भी टॉपिक पर आर्टिकल लिखने जा रहे हो तो एक अच्छा सा हेडिंग दे दीजिए उसको आप नॉर्मल ही रहने दीजिए उसके साथ कलाकारी मत कीजिए यदि आप ब्लॉग या वर्डप्रेस पर लिख रहे हो तो ऊपर एक ऑप्शन होता है

 जिसमें हेडिंग सब हेडिंग मैंने कई प्रकार के ऑप्शन होते हैं आपने हेडिंग को सेलेक्ट कीजिए और हेडिंग बना दीजिए ऑटोमेटिकली उसको हाईलाइट कर देगा आप को बोल्ड करने की कोई आवश्यकता नहीं है ना ही आपको उसकी साइज देने की कोई आवश्यकता हो तो मै टिकली साइज ले लेगा ऑटोमेटिकली बोलड कर देगा
इस प्रकार आप फेसबुक पर आर्टिकल किस प्रकार लिख सकते हो इसका हेडिंग डाल सकते ह


2. कंटेंट

 

How to Setup Facebook Instant Articles for Blogger Configration


अब बारी आती है कंटेंट की कंटेंट कैसे लिखें कंटेंट लिखने के लिए हमें उसी टॉपिक पर वो कंटेंट लिखना जिस टॉपिक पर हमें हटिंग लिखा है

 कंटेंट लिखने के लिए हमें सबसे पहली लाइन के अंदर आपने हेडिंग की उस लाइन को दौरान है जिस लाइन में हमने हेडिंग लिखा है

 जैसे कि मेरा टॉपिक था फेसबुक पर आर्टिकल कैसे लिखें इस लाइन को आपने कंटेंट की पहली लाइन के अंदर किसी भी प्रकार देना है लिखना है 

और एक छोटा सा पैराग्राफ बनाना है 3 से 4 लाइन का उसके बाद आपको उस पैराग्राफ को छोड़कर खत्म करके दूसरा पैराग्राफ शुरू कर देना


जैसा कि मैंने लिखा है पहले पैराग्राफ के अंदर इंट्रोडक्शन दे दिया दूसरे पैर अगर आपके अंदर मैंने डाइटिंग दिया है और तीसरे पैराग्राफ के अंदर मैंने कंटेंट दिया है 

उसी प्रकार आप भी अपने पैराग्राफ के अंदर यह तीन चीज ध्यान करके लिखें उससे क्या है 

कि आपके आर्टिकल के अंदर एक तो जो टॉपिक के अंदर जो बात आप लिखना चाहते हो सारी लिखी जाएगी दूसरी आर्टिकल लिखने की जो भी है जो गाइडलाइंस है वह पूरी हो जाएगी और तीसरा आप जो लिखना चाहते हो लिख चुके हो

 

3. पिक्चर का वीडियो


ध्यान रहे आप एक आर्टिकल लिख रहे हो 1000 वर्ड के बराबर आपकी एक पिक्चर होती है क्योंकि पिक्चर को देखकर कोई भी आकर्षित जल्दी होता है

 इसलिए कोई अपने टोपी के रिलेटेड आप ऐसी पिक्चर डालिए जिसको देखकर दर्शक आपके आर्टिकल को जरूर क्लिक करके देखें इससे क्या है 

कि आपके व्यूज बढ़ेंगे और आपको आपके आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा देखा जाएगा पिक्चर बढ़िया सी डालें गलत पिक्चर है बेकार पिक्चर ना डालें इससे क्या है

 कि आपका आर्टिकल रैंक अच्छा करेगा यदि आप गलत पिक्चर डाल देते हो या बेकार पिक्चर डाल देते हो तो आपके आर्टिकल बहुत कम लोग देख पाए इसलिए लेटेस्ट पिक्चर ही डालें जो आपको अच्छी लगे वही पिक्चर डालना


4. कलाकारी


यदि आप एक आर्टिकल लिखने जा रहे हो और फेसबुक पर उसको रैंक कराना चाहते हो या अपने आर्टिकल को बढ़िया से दिखाना चाहते हो या उस आर्टिकल से कुछ पैसा कमाना चाहते हो तो मैं आपको बताना चाहूंगा कि आर्टिकल के अंदर कलाकारी बिल्कुल ना करें कलाकारी का मतलब क्या है


मैंने कलाकारी उस शब्द को कहा है आर्टिकल के अंदर छोटे बड़े अक्षर बना देना कलर डाल देना वह अपने आप को ज्यादा स्मार्ट समझ कर आर्टिकल की ऐसी की तैसी कर दे
आर्टिकल की गाइडलाइंस पर पानी फेर दे गाइडलाइंस का मतलब ही नहीं रखता अपनी कलाकारी कर देना कलर डाल देना व अन्य अन्य
ऐसा करने पर आपका आर्टिकल नहीं चल पाएगा और रेड और ऑरेंज टाइप का साइन दिखाई देगा यदि आप कलाकारी नहीं करते हो तो आपका आर्टिकल ना तो कोई साइन देगा और सिंपल तरीके से रैंक करें इस प्रकार कुछ दी गई बातों को आप ध्यान से पढ़ोगे और उसके अनुसार काम करोगे तो रेड ऑरेंज तो क्या आपका आर्टिकल ही रैंक करेगा


इस प्रकार आप फेसबुक पर एक आर्टिकल लिख सकते हो जो कि सक्सेस होगा


आपने आज फेसबुक पर आर्टिकल लिखने का तरीका सीखा है ध्यान करें और अपना आर्टिकल इसी प्रकार लिखें

How to write an article on Facebook

फेसबुक पर आर्टिकल लिखने का तरीका

 

यदि आप फेसबुक पर आर्टिकल लिखने चाहते हो तो फेसबुक पर आर्टिकल लिखने का तरीका आपको पता होना चाहिए फेसबुक पर यदि आप आर्टिकल लिखते हो तो आप लिख तो लेते हो जब फेसबुक उस आर्टिकल को आर एस एस पी डी के द्वारा आपके आर्टिकल को अपलोड करता है

 उस वक्त अपलोड तो हो जाता है लेकिन ऑरेंज या रेड कलर का साइन होता है अब बात आती है उस ऑरेंज और रेड कलर के साइंस पीछा कैसे छुड़ाएं उसके बारे में ही मैंने यह आर्टिकल लिखा है

 मेरे पास बहुत से कॉमेंट थे आर्टिकल तो आपने बता दिया हमें कैसे लिखना है वेबसाइट कैसे कनेक्ट करनी है आर एस एस का जो हुआ है यह तो आपने सब कुछ बता दिया लेकिन अब लिखते हैं तो रेड और ऑरेंज कर सकता है मैं नहीं बता रही है मुझे कमेंट आ रहे हैं 

आर्टिकल आर्टिकल कैसे लिखें फेसबुक पर आर्टिकल लिखने का तरीका वह मैं आपके सामने अब लिख रहा हूं आप पढ़ लो उसको मेरे हिसाब से हंड्रेड परसेंट सही हो सौ पर्सेंट सही हेडिंग

सबसे पहले हमें उस टॉपिक पर हेडिंग देना होगा जिस टॉपिक पर हम आर्टिकल लिखने जा रहे हैं ऐसा करने पर एक हेडिंग अच्छा हो गया उस हेडिंग से रिलेटेड हमें टॉपिक लिखना है 

अच्छा सा एक हेडिंग दे दीजिए जैसे कि मैंने दिया है आर्टिकल लिखने का तरीका आप भी किसी भी टॉपिक पर आर्टिकल लिखने जा रहे हो तो एक अच्छा सा हेडिंग दे दीजिए उसको आप नॉर्मल ही रहने दीजिए उसके साथ कलाकारी मत कीजिए यदि आप ब्लॉग या वर्डप्रेस पर लिख रहे हो तो ऊपर एक ऑप्शन होता है

 जिसमें हेडिंग सब हेडिंग मैंने कई प्रकार के ऑप्शन होते हैं आपने हेडिंग को सेलेक्ट कीजिए और हेडिंग बना दीजिए ऑटोमेटिकली उसको हाईलाइट कर देगा आप को बोल्ड करने की कोई आवश्यकता नहीं है ना ही आपको उसकी साइज देने की कोई आवश्यकता हो तो मै टिकली साइज ले लेगा ऑटोमेटिकली बोलड कर देगा इस प्रकार आप फेसबुक पर आर्टिकल किस प्रकार लिख सकते हो इसका हेडिंग डाल सकते हो 2. कंटेंटअब बारी आती है 

कंटेंट की कंटेंट कैसे लिखें कंटेंट लिखने के लिए हमें उसी टॉपिक पर वो कंटेंट लिखना जिस टॉपिक पर हमें हटिंग लिखा है कंटेंट लिखने के लिए हमें सबसे पहली लाइन के अंदर आपने हेडिंग की उस लाइन को दौरान है जिस लाइन में हमने हेडिंग लिखा है 

जैसे कि मेरा टॉपिक था फेसबुक पर आर्टिकल कैसे लिखें इस लाइन को आपने कंटेंट की पहली लाइन के अंदर किसी भी प्रकार देना है लिखना है 

और एक छोटा सा पैराग्राफ बनाना है 3 से 4 लाइन का उसके बाद आपको उस पैराग्राफ को छोड़कर खत्म करके दूसरा पैराग्राफ शुरू कर देना जैसा कि मैंने लिखा है पहले पैराग्राफ के अंदर इंट्रोडक्शन दे दिया दूसरे पैर अगर आपके अंदर मैंने डाइटिंग दिया है


 और तीसरे पैराग्राफ के अंदर मैंने कंटेंट दिया है उसी प्रकार आप भी अपने पैराग्राफ के अंदर यह तीन चीज ध्यान करके लिखें उससे क्या है

 कि आपके आर्टिकल के अंदर एक तो जो टॉपिक के अंदर जो बात आप लिखना चाहते हो सारी लिखी जाएगी दूसरी आर्टिकल लिखने की जो भी है जो गाइडलाइंस है वह पूरी हो जाएगी और तीसरा आप जो लिखना चाहते हो लिख चुके हो 3. पिक्चर का वीडियो ध्यान रहे आप एक आर्टिकल लिख रहे हो 1000 वर्ड के बराबर आपकी एक पिक्चर होती है क्योंकि पिक्चर को देखकर कोई भी आकर्षित जल्दी होता है इसलिए कोई अपने टोपी के रिलेटेड आप ऐसी पिक्चर डालिए जिसको देखकर दर्शक आपके आर्टिकल को जरूर क्लिक करके देखें इससे क्या है कि आपके व्यूज बढ़ेंगे और आपको आपके आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा देखा जाएगा पिक्चर बढ़िया सी डालें गलत पिक्चर है बेकार पिक्चर ना डालें इससे क्या है कि आपका आर्टिकल रैंक अच्छा करेगा यदि आप गलत पिक्चर डाल देते हो या बेकार पिक्चर डाल देते हो तो आपके आर्टिकल बहुत कम लोग देख पाए इसलिए लेटेस्ट पिक्चर ही डालें जो आपको अच्छी लगे वही पिक्चर डालना 4. कलाकारी


यदि आप एक आर्टिकल लिखने जा रहे हो और फेसबुक पर उसको रैंक कराना चाहते हो या अपने आर्टिकल को बढ़िया से दिखाना चाहते हो या उस आर्टिकल से कुछ पैसा कमाना चाहते हो तो मैं आपको बताना चाहूंगा कि आर्टिकल के अंदर कलाकारी बिल्कुल ना करें कलाकारी का मतलब क्या है 

मैंने कलाकारी उस शब्द को कहा है आर्टिकल के अंदर छोटे बड़े अक्षर बना देना कलर डाल देना वह अपने आप को ज्यादा स्मार्ट समझ कर आर्टिकल की ऐसी की तैसी कर दे आर्टिकल की गाइडलाइंस पर पानी फेर दे गाइडलाइंस का मतलब ही नहीं रखता अपनी कलाकारी कर देना कलर डाल देना व अन्य अन्य ऐसा करने पर आपका आर्टिकल नहीं चल पाएगा और रेड और ऑरेंज टाइप का साइन दिखाई देगा यदि आप कलाकारी नहीं करते हो तो आपका आर्टिकल ना तो कोई साइन देगा और सिंपल तरीके से रैंक करें इस प्रकार कुछ दी गई बातों को आप ध्यान से पढ़ोगे और उसके अनुसार काम करोगे तो रेड ऑरेंज तो क्या आपका आर्टिकल ही रैंक करेगा इस प्रकार आप फेसबुक पर एक आर्टिकल लिख सकते हो जो कि सक्सेस होगा आपने आज फेसबुक पर आर्टिकल लिखने का तरीका सीखा है ध्यान करें और अपना आर्टिकल इसी प्रकार लिखें.

Post a Comment

0 Comments